Daily News Brief: दिल्ली के दो अस्पतालों के बाद IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट मोड पर सुरक्षा एजेंसियां
Advertisement
trendingNow12244399

Daily News Brief: दिल्ली के दो अस्पतालों के बाद IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट मोड पर सुरक्षा एजेंसियां

Breaking News Updates Today: चारधाम यात्रा शुरू होते ही यमुनोत्री में श्रद्धालुओं का ताता लगा हुआ है. श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए उत्तरकाशी पुलिस ने अपील की है कि आज श्रद्धालु यमुनोत्री में ना जाएं. देश-दुनिया की अन्य तमाम खबरों से अपडेट रहने के लिए आज चलते रहिए जी न्यूज के साथ..

 

 

Daily News Brief: दिल्ली के दो अस्पतालों के बाद IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट मोड पर सुरक्षा एजेंसियां
LIVE Blog

News Brief: यमुनोत्री में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए उत्तरकाशी पुलिस ने अपील की है कि आज श्रद्धालु यमुनोत्री में ना जाएं. श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण पैदल मार्ग में भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर यानी बीते शुक्रवार को ही केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ चारधाम यात्रा का शुभारंभ हो गया है. वहीं, आज सुबह से बद्रीनाथ धाम (Badrinath Dham) के कपाट भी खुल गए हैं.

 

 

12 May 2024
21:51 PM

Ghaziabad में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या

गाजियाबाद जिले के लोनी बॉर्डर क्षेत्र में कुछ लोगों ने एक प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी, जिसके बाद 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस उपायुक्त विवेक चंद्र यादव ने रविवार को बताया कि विक्रम मावी (55) नामक प्रॉपर्टी डीलर पर शनिवार रात करीब नौ बजे कुछ हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं और धारदार हथियार से भी हमला किया, उसे दिल्ली के जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि मृतक के बेटे सागर मावी ने अपने चचेरे भाई पवन भाटी समेत 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

20:32 PM

उत्तरपूर्व यूक्रेन में रूस के हमले के बाद हजारों नागरिक क्षेत्र छोड़कर चले गए

उत्तरपूर्व यूक्रेन में रूस के नए जमीनी हमले के बाद हजारों नागरिक क्षेत्र छोड़कर चले गए हैं. रूस ने कस्बों और गांवों को तोपों और मोर्टार से निशाना बनाया है. यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी. लड़ाई बढ़ने के साथ यूक्रेन की कम से कम एक इकाई को खार्किव क्षेत्र में पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा है. इससे रूस की सेना को सीमा से लगे एक बड़े हिस्से पर नियंत्रण हासिल हो गया है. खार्किव क्षेत्रीय पुलिस के प्रमुख व्लोदिमीर तिमोशको ने कहा कि रविवार दोपहर तक 17,000 की आबादी वाला वोवचांस्क शहर लड़ाई में केंद्र बिंदु के रूप में उभरा. उन्होंने कहा कि रूसी सेना शहर के बाहरी इलाके तक पहुंच गई और तीन दिशाओं से आगे बढ़ रही थी. तिमोशको ने कहा कि शहर की ओर आने वाली एक प्रमुख सड़क पर एक रूसी टैंक देखा गया, जो भारी हथियार तैनात करने के रूस की योजना का संकेत देता है.

19:10 PM

IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

दिल्ली के दो अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अब आईजीआई एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी का ईमेल मिला है. जानकारी मिलते ही संबंधित एजेंसियों ने तलाशी अभियान चलाया. सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर आ गई हैं. इससे पहले दिल्ली के बुराड़ी अस्पताल और मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल को भी बम से उड़ाने की धमकी का ईमेल मिला था.

18:06 PM

DELHI: बुराड़ी अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी

दिल्ली के बुराड़ी अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है. अस्पताल को धमकी भरा ईमेल मिला है. धमकी की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूरे परिसर की तलाशी ली. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के मंगोलपुरी में संजय गांधी अस्पताल को भी धमकी वाला ईमेल मिला है.

17:40 PM

HARYANA शिक्षा बोर्ड ने किया 10वीं का रिजल्ट जारी, 95.22 फीसदी विद्यार्थी हुए पास

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने रविवार को 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया. परीक्षा में 95.22 फीसदी विद्यार्थी सफल हुए हैं और इसमें लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ दिया है. बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वी.पी. यादव ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 96.32 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण रही हैं जबकि लड़कों में यह आंकड़ा 94.22 फीसदी का रहा. उनके मुताबिक, इस परीक्षा में 1,37,167 छात्राओं में से 1,32,119 उत्तीर्ण हुईं जबकि जबकि 1,49,547 छात्रों में से 1,40,896 सफल हुए. उन्होंने कहा कि नियमित परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम 95.22 फीसदी तथा दूरस्थ शिक्षा के परीक्षार्थियों का परिणाम 88.73 फीसदी रहा है. यादव ने बताया कि 10वीं की परीक्षा में 2,86,714 परीक्षार्थी बैठे थे, जिनमें से 2,73,015 उत्तीर्ण हुए हैं. बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि यह परिणाम आज शाम से संबंधित विद्यालयों/संस्थाओं द्वारा बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपनी यूजर आईडी व पासवर्ड द्वारा लॉगिन करके डाउनलोड किया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि इस परीक्षा में राजकीय विद्यालयों का उत्तीर्ण प्रतिशत 93.19 फीसदी तथा निजी विद्यालयों उत्तीर्ण प्रतिशत 97.80 रहा. यादव के मुताबिक, परीक्षा में ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों ने शहरी क्षेत्र के छात्रों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 95.24 है जबकि शहरी क्षेत्र के विद्यार्थियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 95.18 रहा. बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि उत्तीर्ण प्रतिशत के मामले में पंचकूला जिला शीर्ष पर है जबकि नूंह जिला सबसे निचले पायदान पर है.

16:26 PM

PAKISTAN के उत्तरी वजीरिस्तान में हुए दो आतंकी हमले में सात सुरक्षाकर्मियों की मौत, दो घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षाबलों पर हुए दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में कम से कम सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है जबकि दो घायल हैं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान जिले के हसन खेल में शनिवार को पहला हमला किया था. आतंकियों ने बम निरोधक इकाई को निशाना बनाते हुए विस्फोट किया, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी मारे गए और दो अन्य घायल हो गए थे.

15:35 PM

झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम को ED का समन

ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को नोटिस जारी किया. 14 मई को पूछताछ के लिए झारखंड जोनल ऑफिस बुलाया. रांची कैश कांड मामले में होगी पूछताछ. आलमगीर आलम के पीए संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के ठिकानों से 35 करोड रुपए बरामद हुए थे.

13:05 PM

लखनऊः जांच के लिए मसाले फैक्ट्रियों से लिए जाएंगे सैंपल

हांगकांग और सिंगापुर में भारतीय मसालों पर लगाए गए प्रतिबंधों के बीच लखनऊ के मसालों फैक्ट्रियों के मसालों की भी जांच की जाएगी. मसाला बनाने वाले सभी फैक्ट्रियों से सैंपल लिए जाएंगे. जांच के दौरान मसालों में एथीलीन ऑक्साइड नामक कीटनाशक की जांच होगी. उत्तर प्रदेश रसोई मसालों की ब्रांडिंग और ट्रेडिंग का बड़ा केन्द्र है.

 

 

12:40 PM

मैनपुरी: जमीनी विवाद में जमकर चले लाठी डंडे 

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में जमीनी विवाद में चले जमकर लाठी डंडे में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना एलाऊ थाना क्षेत्र के नगल किन्नर की है. मारपीट की वजह पारिवारिक विवाद बताई जा रही है. 

 

12:40 PM

देहरादूनः कैलाश की यात्रा 13 मई से होगी शुरू

आदि कैलाश और ओम पर्वत की यात्रा 13 मई से शुरू होगी. पहले चरण में कुल 49 यात्री शामिल होंगे. इनमें से 34 यात्री काठगोदाम से जबकि 15 यात्री धारचूला से हैं. इस यात्रा को देखते हुए कुमाऊं मंडल विकास निगम भी तैयार है. निगम के मुताबिक, अब तक 600 यात्री इस यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं. रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार, गुजरात, उत्तराखंड, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश के यात्री शामिल हैं.

 

11:39 AM

लखनऊः बाइक बोट घोटाले में ईडी ने 4.72 करोड़ की संपत्ति जब्त की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बाइक बोट घोटाले में खुर्जा स्थित डीएसएम इंफ्राकान प्राइवेट लिमिटेड की में 4.72 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. धीरेन्द्र पाल सोलंकी पर यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. इस घोटाले में अभी तक 216 करोड़ की संपत्ति जब्त हो चुकी है. जबकि 27 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है.

 

11:05 AM

डॉक्टर योगेश चन्द्र पॉल हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस को मिले अहम सुराग

जंगपुरा के डॉक्टर योगेश चन्द्र पॉल हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने डॉक्टर की नौकरानी को हिरासत में ले लिया है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नौकरानी बसंती ने ही मुखबिरी कर अपने साथियों को वारदात को अंजाम देने के लिए बुलाया था. डॉक्टर की हत्या में नौकरानी की एक सहेली और उसके 5 दोस्त शामिल थे. सभी आरोपी नेपाल के रहने वाले हैं. दिल्ली पुलिस ने यूपी पुलिस और नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट कर दिया है.

 

11:05 AM

बंधक सौदे पर बातचीत की जिम्मेदारी हमास परः बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि गाजा युद्ध में संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई पर बातचीत की जिम्मेदारी फिलिस्तीनी इस्लामी संगठन हमास पर है. बाइडेन शनिवार को वाशिंगटन राज्य के मदीना में एक कैंपेन इवेंट में बोल रहे थे. उन्होंने कहा, "आप जानते हैं, अगर हमास बंधकों, महिलाओं, बुजुर्गों और घायलों को कल रिहा कर देता है तो कल ही युद्धविराम हो जायेगा." बाइडेन ने यह भी कहा कि इजरायल का कहना है कि बातचीत का नतीजा हमास पर निर्भर करता है.

 

10:35 AM

पूंछ आतंकी हमले में सेना ने दो आतंकियों के स्केच जारी किए गए

4 मई को पूंछ जिले के सुरंकोट इलाके में वायु सेना के काफिले पर आतंकी हमले हुआ था. इस हमले में वायु सेना का एक जवान शहीद हो गया था जबकि अन्य चार जवान घायल हो गए थे. घायल जवानों का इलाज उधमपुर मिलिट्री अस्पताल में जारी है. आंतकी हमले के बाद से सेना लगातार जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर आतंक विरोधी अभियान चला रही है. आज इस ऑपरेशन का अठवां दिन है. सुरक्षा बलों ने इस हमले के बाद अब तक करीबन 20 लोगों को हिरासत में लिया है. इन लोगों से मिली जानकारी के आधार पर दो आतंकियों के स्केच भी तैयार किए गए हैं.

 

08:58 AM

Ballia News: छात्र नेता शिप्रान्त सिंह पर फायरिंग, वाराणसी में चल रहा इलाज

बलिया के टीडी कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष शिप्रान्त सिंह गौतप पर हुई फायरिंग के मामले में पुलिस की जांच जारी है. बलिया के एसपी का कहना है कि पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है. घायल छात्र नेता शिप्रान्त सिंह का वाराणसी में इलाज चल रहा है. शिप्रान्त सिंह पर देर रात फायरिंग हुई थी जिसमें पीठ और पैर में गोली लगी थी. परिजनों की शिकायत पर सुखपुरा थाने में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. बता दें कि छात्र नेता शिप्रान्त सिंह छात्र नेता हेमंत यादव की हत्या का मुख्य आरोपी है.

08:30 AM

उत्तराखंड में श्री बद्रीनाथ धाम के खुले कपाट

आज से बद्रीनाथ धाम (Badrinath Dham) के कपाट खुल गए हैं. चार धाम में शामिल बद्रीनाथ मंदिर के कपाट को पूरे विधि-विधान, वैदिक मंत्रोच्चार और बद्री विशाल की जय के नारों के साथ खोले गए. इससे पहले ब्रह्ममुहूर्त में मंदिर के बाहर गणेश पूजा की गई. बद्रीनाथ मंदिर को महीने में श्रद्धालुओं के लिए खोला जाता है. मंदिर के कपाट पिछले साल14 नवंबर को बंद हुए थे. 

 

 

Trending news